Basic Spoken English Course

About this course

आजकल English को लेकर सभी की अधिकतर एक ही query होती है - impressive और effective English कैसे बोले? वही same sentences repeat कर के थक गए हैं। Read More...

Sample video

BENEFITS OF THE COURSE (पाठ्यक्रम के लाभ)

  • समय की जरूरत को समझकर बनाया गया कोर्स आपको up to date रहने में मदद करता है।

  • आपकी speaking English skill को बढ़ाएगा जिससे आप विश्वास के साथ किसी से भी बात कर पाएंगे

  • हर class में last के few minutes में आपको Tip of the Day बताया गया है जो सिर्फ Spoken English ही नहीं बल्कि आपकी writing skills को भी improve करेगा साथ ही आपकी English vocabulary को भी बढ़ाएगा।

  • Situation के अनुसार बात कैसे की जाएं, कौन से phrases आप किस situation में use कर सकते है, सीखें।

  • यह course, interview की दृष्टि से भी helpful हैं।

Price ₹ 999

This Course is only available on Namaste English app

विषय सूची

  • Class 1 - Greetings

    Greetings (अभिवादन) किसी भी conversation का एक बहुत ही important part होता है इसलिए यह जानना बहुत आवश्यक है कि इन्हें कैसे effectively और confidence के साथ use किया जाए। इसमें fluent होना बहुत ही easy है क्योंकि आप जब भी किसी से बात करें, इसकी हर बार practice कर सकते हैं। किसी के साथ बातचीत के शुरुआत के कुछ क्षण बहुत ही important होते है, crucial होते है क्योंकि ये आपकी आगे की बातचीत को एक प्रारूप देते हैं। इसलिए first class में हमने Greetings पर concentrate किया है।

    Read More...
  • Class 2 - Self Introduction

    कितनी बार होता हैं कि Hi, Hello या फिर Good morning/ Good afternoon के बाद हमें समझ ही नहीं आता कि बात को कैसे start करें। जब बात हो इंग्लिश में बात करने की, उस समय हमारे पास words ही नहीं होते या हम उन्हें बोलने में hesitate होते हैं। Hi, Hello के बाद बात आती है किस तरह से अपने आप को introduce करें वो भी effectively. Even interviews में भी बहुत बार एक common question पूछा जाता है - Introduce yourself. तो आज की class इसी से related है।

    Read More...
  • Class 3 - Polite English

    PLEASE, THANK YOU और SORRY English के 3 golden words है। पर क्या आप थक नहीं गए इन words का बार बार use करते करते। तो आज की class में सीखते हैं कुछ phrases और अपनी English को impressive बनाए।

    Read More...
  • Class 4 - How to talk about time in English

    English में Time के बारे में बात करने में बहुत confusion होता है। अधिकतर लोग quarter to और quarter past को समझने में गलती करते हैं। इतना ही नहीं बोलते समय भी एक बार ध्यान से सोचने की जरूरत पड़ती है। आपके इसी confusion को आज की class में दूर किया गया है।

    Read More...
  • Class 5 - How to talk about directions in English

    बहुत बार ऐसी situation आ जाती है जब हमें कहीं पहुँचने के लिए किसी से help लेने की जरूरत होती है। No doubt आजकल internet का ज़माना है और सबके पास smartphones होते हैं जिसमें google map की help से easily किसी भी जगह पहुंचा जा सकता है।पर उसमें भी कुछ expressions ऐसे होते हैं जिनके meaning हमें नहीं पता होते जैसे - roundabout इत्यादि। Direction पूछने और बताने से संबंधित सभी questions को आज की class में cover किया गया है जिससे next time आप किसी से direction पूछने में हिचकिचाए नहीं।

    Read More...
  • Class 6 - Talk about your likes and dislikes

    Normally हम अपनी पसंद/ नापसंद बताने के लिए I like.... और I don't like.... जैसे phrases का use करते हैं जो बिलकुल सही है। यह straight और simple तरीका है किसी को अपनी likes/ dislikes बताने का। पर effective English बोलने के लिए जरूरत हैं अपनी बात को effectively convey करना। अगर आपको कोई चीज़ बहुत पसंद है, या आप उसको बिलकुल ही tolerate नहीं कर सकते तो सिर्फ I like.... और I don't like.... बोलना पर्याप्त नहीं है। ऐसे समय में किन phrases का use करेंगे, यही सिखाया है आज की class में।

    Read More...
  • Class 7 - Talk about your ability and learn to take permission

    Interview की दृष्टि से यह बहुत ही important class है। आप किसी के लिए क्या कर सकते है? साथ ही साथ कोई कार्य करने की permission भी लेनी है और अगर कोई आपसे permission लें तो किस तरह उसका reply करना है, यह भी जानना है। यह सभी बातें आज की class में आपको बताई गयी है। Interview ही नहीं, अगर आप working हैं, या student हैं, यह class आपके लिए बहुत useful है।

    Read More...
  • Class 8 - Learn how to give advice, order and warning

    Advice देना (सलाह देना) इस दुनिया का सबसे आसान काम है पर जब advice देनी हो इंग्लिश में तो कुछ लोगों के लिए यह बहुत बड़ा काम हो जाता हैं। Order या warning देते समय अपनी language को हमेशा polite रखने की आवश्यकता है। आज की class में आपको सिखाया है कि किस तरह politely advice, order और warning दें।

    Read More...
  • Class 9 - Talk about possibility & probability

    Possibility और probability में बहुत ही छोटा सा अंतर हैं। हिंदी में दोनों का अर्थ एक ही होता है - संभावना। जब किसी कार्य या event के होने की संभावना होती है तो उसे Possibility कहते है जबकि जब किसी कार्य के होने की सम्भावना बहुत ज्यादा हो तो उसे probability कहते हैं। English में किस तरह इन्हें व्यक्त करें, जानें इस class में।

    Read More...
  • Class 10 - How to ask questions in English

    हमारे conversation का एक बहुत ही important part है किसी से questions पूछना। अगर question स्पष्ट होगा तभी उसका answer सही मिलेगा। आज की क्लास में जानें question words और उनके usages

    Read More...
  • Cass 11 - Know some common mistakes

    हम सभी बोलते समय, लिखते समय articles और subject verb agreement से related बहुत सी ग़लतियाँ करते हैं। आज की क्लास उन्हीं ग़लतियों को दूर करती है और साथ ही साथ competitive exams की दृष्टि से भी यह क्लास बहुत important है।

    Read More...
  • Class 12 - Learn Frequency and some special structures

    English में कुछ ऐसे विशेष structures होते हैं जो spoken english के लिए बहुत ही important होते हैं। इस class में हम आपके लिए कुछ ऐसे ही structures ले कर आये है जो आपकी इंग्लिश को और भी प्रभावी बनाती है।

    Read More...

About the Instructor

Need Help?

Generic placeholder image

Phone :8448483122

Whatsapp :8448483121

Email :support@hinkhoj.com

What People Say

Hindi English Dictionary - Public Reviews

Shivendra Singh

Hinkhoj play an important role in shaping my future as it helped me in learning basics of spoken English. Also, the positive learning experience and exercise of teaching was a definite plus!
Hindi English Dictionary - Public Reviews

Priyanka Sharma

I wanted to drop a line and let you know how impressed I am with the teacher and their way of teaching. They deserve many thanks for all they did for us during the course tenure.